About Us

updatewala.com को चलाने वाला कौन है ?

दोस्तों नमस्कार , आप सभी लोगों का updatewala॰com परिवार में स्वागत है । मेरा नाम सुजीत कुमार पाण्डेय है, इस ब्लॉग को बनाने का मेरा उद्देश्य आप लोगों तक अपनी जानकारी पहुंचाना है । दोस्तों मैं उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का निवासी हूँ , मैंने इतिहास से एम॰ ए॰ (M॰ A॰) किया है और इसके साथ ही मैंने बी॰ एड॰ (B॰ed॰) भी किया हुआ है ।

क्यों बनाया गया updatewala॰com ?

updatewala॰com जैसा की आप नाम से ही समझ सकते है कि इस ब्लॉग को बनाने का उद्देश्य सभी प्रकार के विषयों पर जानकारी अपडेट करना है । इस ब्लॉग पर हर वो जानकारी हिन्दी भाषा में उपलब्ध कराई जाएगी जिसको लोग इंटरनेट पर हमेशा सर्च करते रहते हैं या जिनके बारे में लोग पढ़ने के लिए इच्छुक रहते हैं । इस लिए इस ब्लॉग पर सनातन धर्म , इतिहास , रोचक तथ्यों से संबन्धित जानकारी आप लोगों को पढ़ने के लिए मिलेंगे ।

इसके अलावा इस ब्लॉग पर हिन्दी साहित्य , फ़िल्मी दुनिया , टेक ज्ञान से संबन्धित पोस्ट भी आपको पढ़ने को मिलेंगे । दोस्तों आज देखा जाये तो भारत में हिन्दी भाषा को समझने वाले और पढ़ने वाले लोग सबसे ज्यादा हैं क्योंकि आज भारत की अधिकतर जनसंख्या गाँव में निवास करती है जो अंग्रेजी बहुत कम जानती है , या फिर जिन लोगों को थोड़ी बहुत अंग्रेजी आती भी हैं वे लोग भी ज्यादार हिन्दी भाषा में ही लिखे आर्टिकल पढ़ना पसंद करते हैं ।  इसी बात को ध्यान में रखकर मैंने इस ब्लॉग को हिन्दी में बनाया है ताकि मेरे पोस्ट गाँव के उन पाठकों तक पहुँच सके जो हिन्दी भाषा में किसी भी आर्टिकल को पढ़ना चाहते हैं।

दोस्तों आज इंटरनेट पर हिन्दी भाषा में आर्टिकल बहुत ही कम उपलब्ध हैं इसलिए मैं चाहता हूँ कि मेरे द्वारा हिन्दी में लिखे गए पोस्ट अधिक से अधिक लोगों तक पहुँच सके । चूंकि मैं इतिहास का छात्र रहा हूँ इसलिए इतिहास से संबंधित पोस्ट आपको पढ़ने के लिए जरूर मिलेंगे , इसके साथ ही सनातन धर्म से संबंधित पोस्ट भी आप लोगों के साथ साझा करूंगा क्योंकि आज के समय में सनातन धर्म को एक अलग तरीके से दिखाया जा रहा है , इस लिए हमारे पोस्ट के माध्यम से आप लोगों तक तथ्य परक जानकारी जरूर पहुंचाई जाएगी ।

Back to top button
Close
Close