फिल्मी दुनिया

चिकित्सक का पेशा हुआ शर्मसार क्या कोई चिकित्सक ऐसा घिनौना काम कर सकता है

चिकित्सक का पेशा हुआ शर्मसार , क्या कोई चिकित्सक ऐसा घिनौना काम कर सकता है

कुशीनगर :- कहते हैं कि डॉक्टर धरती पर भगवान का दूसरा रूप होता है , और लोग उस डॉक्टर को भगवान मानकर ही अपना इलाज भी करवाते हैं । लेकिन अगर आपको ये पता चले कि आप ने जिस डॉक्टर पर भरोसा किया है वही डॉक्टर आपके साथ धोखा कर रहा है तो आपको कैसा लगेगा ? आपका उस डॉक्टर के ऊपर से भरोसा उठ जाएगा ।

ऐसा ही मामला  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में देखने को मिला है । मामला जिले के पड़रौना तहसील के एक निजी अस्पताल किलकारी बाल चिकित्सालय का है, जिसके चिकित्सक हैं डॉक्टर कमलेश वर्मा । दिनांक 11 अप्रैल को इस हॉस्पिटल में पड़रौना तहसील के नेहरू नगर वार्ड न॰ 22 के निवासी परवेज़ आलम अपनी पत्नी को लेकर दिखाने गए हुए थे , जिसको देखने के बाद डॉक्टर ने परवेज़ आलम को नजदीकी परख डायग्नोस्टिक सेंटर मे अल्ट्रासाउंड के लिए भेजा । जब परवेज़ अपनी पत्नी का अल्ट्रासाउंड करवा कर वापस रिपोर्ट डॉक्टर को दिखाए तो डॉक्टर ने बोला कि आपकी पत्नी 2 महीने की गर्भ से हैं, आपको इसकी दवा चलवानी पड़ेगी । उसके बाद परवेज़ कुछ दिन की  दवा के साथ  अपनी पत्नी को वापस घर लेकर चले आए ।

  परवेज़ आलम
डॉक्टर कमलेश वर्मा

 

एक महीने बाद फिर से पत्नी की तबीयत बिगड़ने पर परवेज़ अपनी पत्नी को दोबारा डॉक्टर के पास लेकर गए और फिर से डॉक्टर ने नजदीकी परख डायग्नोस्टिक सेंटर मे अल्ट्रासाउंड के लिए भेजा । परवेज़ फिर अपनी पत्नी को परख डायग्नोस्टिक सेंटर लेकर गए लेकिन वहाँ ज्यादा भीड़ होने की वजह से अल्ट्रासाउंड नहीं हो पाया । उसके बाद सोच विचार कर परवेज़ ने 08 मई को शीतला डायग्नोस्टिक सेंटर में अपनी पत्नी का अल्ट्रासाउंड करवाया, और जब रिपोर्ट मिला तो परवेज़ भौचक्का रह क्योंकि उस रिपोर्ट में किसी भी प्रकार के गर्भ की पुष्टि नहीं हुई । उसके बाद प्रेग्नेंसी टेस्ट किट से भी चेक किया गया उसके बाद भी रिपोर्ट नेगेटिव आई । जिसके बाद परवेज़ जब नए रिपोर्ट को लेकर परख डायग्नोस्टिक सेंटर जब पहुंचे तो वहाँ डॉक्टर कमलेश वर्मा पहले से ही मौजूद थे और जब परवेज़ ने उनको नई रिपोर्ट दिखाई इसके बारे में कुछ कहा तो डॉक्टर वर्मा ने तुरंत उस रिपोर्ट को फाड़ कर फेंक दिया और परवेज़ से मारपीट करने लगे । और जब परवेज़ ने इसका विरोध किया तो डॉक्टर कुछ और साथी भी वहाँ मौजूद थे जिन लोगों ने भी परवेज़ के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया, इस मारपीट में परवेज़ के सर पर गहरी चोट भी आई है। ये सब बातें जब आस पास के लोगों ने देखा तो उन्होने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी जिसके बाद से परवेज़ ने थाने जाकर डॉक्टर कमलेश वर्मा के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करवाया उसके बाद से पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया और आगे की कार्यवाही शुरू की ।

पुलिस एफआईआर कॉपी

अब सवाल ये उठता है कि ऐसा घिनौना कृत्य करने के पीछे उस डॉक्टर की मंशा क्या थी ? क्या डॉक्टर की उस मरीज से  इलाज के नाम पर पैसे ऐंठने की लालसा थी या कुछ और ? अगर डॉक्टर ही ऐसा कार्य करेंगे जो मरीज को अंधेरे में रखकर उनका शोषण करेंगे तो फिर लोग भरोसा किस पर करेंगे ।

Tags

Updatewala Team

The Founder Of Updatewala a leading author and specializing in political, religious, and many more things

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close